मनोरंजन,कैरियर और पैसा

0
171

आज क बर्तमान युग मे जैसे हर और कॅरिअर बनाने की जैसे होर जी है ,सबको उज्जवल भविस्य चाहिए परन्तु साथ साथ इस महंगाई की दुनिया में पैसा अत्यनत आवशयक हो गया है अगर कॅरिअर और पैसा के साथ मनोरंजन भी मिल जाये तो बात ही बन जाये , आज के नवयुवक अपना भविस्य जैसे इन्ही पहलु पर ढूंढ रहे है।

आजकल टूर एंड ट्रैवेल और टूरिज्म सैक्टर जैसे इस नए जमाने मे उभर कर आया है और अपनी खास विशेस्ताओ के कारण काफी लोकप्रिय भी हो रहा है,आइये जाने इनकी पहलु विस्तार से जिनके वजह से आज के नवयुवक की पसंद बनते जा रहे हे।

कोर्स -टूर और ट्रैवेल की कोर्स न तो अधिक समय के लिये होता है और न ही तो बहुत ही जयादा महँगे नवयुवक आसानी से बारहवीं के बाद इसमें डिप्लोमा ले सकते है न्यूतम अवधि एक साल से भी कम की है और अधिकतम दो साल की है और डिप्लोमा लेकर और कोई भी कोर्स करके आसानी से नौकरी पा सकते है।

मनोरंजन -चूकि यह सर्विस इंडस्ट्री है नए नए जगहो पे आना जाना लगा रहता है एम्प्लोयी भी नए जगहो का आनंद ले सकते है जब हम कोई ट्रैवेल बुक करते है तो कई कंपनी अपने एम्प्लोयी को भी साथ में सर्विस के लिए भेजती है और हर किसी में नए जगह देखने की इच्छा जैसे बढ़ सी गई है और टूर एंड ट्रेवल सेक्टर इन्हें तेजी से बढ़ावा दे रही है और लोगो की रूचि के कारण यह इतना आज हिट भी हो रहा है और डिजिटल मीडिया होने के कारण ट्रैवेल करना आज जैसे आसान सा हो गया हे। .

पैसा -मनोरनजन और कॅरिअर के साथ अच्छी जिंदगी जीने गुजारने के लिये पैसा सही मिल जाये तो जिंदगी की बात जाती हे इस सेक्टर आप शुरुआत १० से ३० तक और अपने कावलियता अनुसार नयी उचाईया छू सकते है और कई इंसेंटिव प्लान्स भी होते हे जिनसे आप अधिक से अधिक पैसा कमा सा सकते है।

अपनी इन्हीं खास विशेस्ताओ के कारन आज की युवा पीढ़ी इसे काफी पसंद कर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here